Signature logo कैसे बनाए मोबाइल से ? | How to make signature logo ft. UGAM -a dream

 अगर आप फ़ोटो एडिटिंग करते हो या आप को photo editing मे इंटरेस्ट है या आप ने अपने किसी फेवरेट एडिटर के फोटो मे कभी न कभी आप ने उस फ़ोटो एडिटर का signature logo जरूर देखा होगा और आप भी सोचते होंगे कि यह मैं कैसे बना सकता हूं, हेलो मेरे दोस्तों मेरा उगम कुमार और आपको मेरे आर्टिकल में आपका स्वागत है, इस आर्टिकल में आपको signature लोगों बनाना सिखाएंगे। यह signature logo देखने में तो बहुत ही मुश्किल होता है पर इसे बनाना इतना मुश्किल है नही, बहुत ही आसान इसको हम किसी भी एप्लीकेशन के द्वारा बना सकते हैं, इसे आप picsart या pixellab या फोटोशॉप से बहुत ही आसानी से बना सकतें हैं।


How to make signature logo ft. UGAM -a dream
How to make signature logo ft. UGAM -a dream


   इस वीडियो में मैं आपको अपने मोबाइल फोन से सिग्नेचर लोगो बनाना सिखा दूंगा, ये signature logo बनाने के लिए आपको पहले फोंट्स डाउनलोड करना पड़ेगा उसको पिक सलाद में एडिट करके थोड़ा बनाना पड़ेगा, और कुछ steps को आपको फॉलो करना पड़ेगा और हमारे आर्टिकल का खास बात यह है, आपको आर्टिकल के साथ-साथ वीडियो tutorial दिया जाता है, हमारे आर्टिकल के साथ बने रहिए और मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मैं आपको बहुत ही आसान तरीके से बनाना सिखा दूंगा।


Signature लोगों कैसे बनाए मोबाईल से :—

 Signature logo बनाने के लिए सब से पहले आप को अपने मोबाईल मे pixellab या PicsArt एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा, फिर जो एप्लिकेशन आप ने download किया है उस में आप को signature फॉन्ट्स डाउनलोड करना होगा। फिर उस के बाद इन स्टेप्स को followe कराना होगा —


  1. सब से पहले आप को अपने एप्लिकेशन मे फॉन्ट add कर लीजिए।
  2. फॉन्ट add कराने के बाद आप को एक ब्लैक background लेना होगा उस पर आप को कुछ टेक्स्ट add कराना होगा।
  3. आप को उस ब्लैक background पर आप को अपना नाम लिख दीजिएगा, signature fonts का इस्तेमाल कर के।
  4. आप signature बनने के बाद आप को ब्लैक बैकग्राउंड को ट्रांसपेरेंट कर के उस इमेज को अपने मोबाईल मे सेव कर दीजिए।
  5. फिर आप का सिंगनैचर logo तैयार हो जायेगा फिर आप जहा use कराना चाहते हैं कर सकते हैं।


सिग्नेचर लोगो बनाने वाली ट्यूटोरियल (tutorial) वीडियो :—

 दोस्तों ये ट्यूटोरियल वीडियो मेरा ही है अगर आप को मेरे आर्टिकल मे कुछ समझ नहीं आया है तो आप मेरी वीडियो देख कर समझ सकते हैं, मेने वीडियो में बहुत ही आसानी से आप को बनाना सिखाया है।



 



फॉन्ट्स कैसे डाउनलोड करे :—

 फॉन्ट्स को डाउनलोड करने के लिए आप को मेने नीचे डाउनलोड लिंक दे रखा है आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, download करने के लिए आप सिर्फ लिंक पर क्लिक कराना होगा, उस के बाद गूगल ड्राइव का लिंक ओपन हो जाएगा उस पर आप क्लिक करके डाउनलोड कर लीजिएगा डाउनलोड करने के बाद उस फाइल को अजीत कर लीजिएगा फिर भी आप जाएं इस्तेमाल करना चाहते हैं कर सकते हैं अगर आपको और भी फॉन्ट्स डाउनलोड करने हैं तो आप मेरे और आर्टिकल पढ़ सकते हैं।


Material download link


मैं उम्मीद करता हूं, कि आपको यह मेरा छोटा सा ज्ञान अच्छा लगा होगा मैं शार्ट में आपको बता दूं कि आपको पहले फॉन्ट्स डाउनलोड करना है। कि कोई भी एक फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना है, उसमें आपको ही ब्लैक बैकग्राउंड पर अपना सिग्नेचर लोगो लगाना है, और उसमें आप अपना फोननंबर और एक कैमरा लोगो Add सकते हैं, इसे आप सेव कर लीजिएगा बहुत ही अच्छा लगेगा, अगर आपको मेरी वीडियो आर्टिकल जो अच्छा लगा हो हमें कमेंट करके जरूर बताइए और मेरे यूट्यूब चैनल "UGAM –a dream" को सब्सक्राइब जरूर कीजिएगा हमारे इस वेबसाइट पर टेक्नोलॉजी से जुड़ी तथा ग्राफिक डिजाइन से और भी वीडियो पड़ी है उन्हें आप जरुर विजिट करिएगा।

यहां आने और मेरे लेख को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझे खुशी है कि आपने इस लेख को पढ़कर बहुत कुछ सीखा है। जी शुक्रिया!


Post a Comment

Previous Post Next Post